महाकाली साधना कैसे करें और इसके महाशक्तिशाली फायदे


नमस्कार मित्रों इस लेख में आपका स्वागत है आज हम जानने वाले हैं कि माता काली की सिद्धि कैसे करें और इन्हें सिद्ध करने के महाशक्तिशाली फायदे कौन कौन से है –

  1. माता काली की उत्पत्ति (mahakali sadhna) – मित्रों माता दुर्गा का यह एक अत्यंत प्रलयकारी रूप है और माता दुर्गा ने राक्षसों का नाश करने हेतु इस रूप को धारण किया था । हमारे शास्त्रों में माता दुर्गा के इस रूप को धारण करने की अनेक कथाएं मौजूद हैं और उनमें से ये एक कथा इस प्रकार है –

एक समय की बात है एक दारुक नामक राक्षस ने इस सृष्टि के रचनाकार ब्रह्मदेव को प्रश्न करके उनसे वरदान मांगकर वह देवों और संतों को ज्वालामुखी के गरम लावे के समान कष्ट देने लगा। उसने अपनी शक्ति का प्रयोग करके सभी धार्मिक कार्यों को बंद करवा दिया और स्वर्गलोक का सम्राट बन गया।

इस असुर से कष्टप्रद होकर सभी देवी और देवता ब्रह्मदेव और श्री हरि विष्णु के पास गए इनकी परेशानी को सुनकर ब्रह्मदेव ने कहा कि दारूक को सिर्फ स्त्री ही मार सकती है। इसके पश्चात सभी देवी देवता महादेव के पास कैलाश पर्वत पहुंचे और अपनी समस्या उन्हें बताते हैं इनकी बातों को सुनकर भगवान शिव अपनी पत्नी माता पार्वती की और अपना मुख करके उनसे प्रार्थना करते हैं ” हे जगत जननी जगत के कल्याण हेतु और असुर दारुक की हत्या हेतु आप कुछ करें ।

यह सुनकर जगत कल्याणी माता पार्वती मुस्कुरातिं हैं और अपने के अंश को भगवान शिव के अंदर प्रवेश करवातीं है और इस माया को सभी देवी देवता और इंद्रदेव देख नहीं पाते उन्हें ऐसा लगता है जैसे माता पार्वती उनके समक्ष ही हैं।

माता जगतारिणी का यह अंश महाकाल के शरीर के अंदर प्रवेश करके उनके कंठ के विष में अपने आकार का निर्माण करने लगा और विष के प्रभाव के कारण वह काला रंग में परिवर्तित हो गया। भगवान शंकर ने अपने अंदर के अंश को पहचान कर अपनी तीसरे नेत्र को खोला जिससे प्रलयकारी रूप धारण करने वाली माता काली उत्पन्न हुईं।

माता कालिका के ललाट पर तृतीय नेत्र और चन्द्र रेखा थी। हाथ में त्रिशूल और अनेक प्रकार के वस्त्रों और आभूषणों से महाकाली सजिं हुई थी और उनके कंठ में कराल विष का भी चिन्ह भी था ।

माता कालरात्री की एक ही दृष्टि से दारुक समेत सभी असुर जल कर राख में परिवर्तित हो गए । माता काली के क्रोध की अग्नि से सम्पूर्ण लोक जलने लगा। सृष्टि का विनाश होते देख भगवान शिव ने एक छोटे बच्चे का रूप धारण कर लिया और शमशान में जाकर रोने लगे जब माता काली ने शिवरूपी बच्चे को देखा तो वे भगवान शिव के इतने सुंदर रूप को देखकर उनसे मोहित हो गईं और बच्चे को वातसल्य भाव से अपने सीने से लगाकर दूध पिलाने लगी।

भगवान शिव दूध के साथ साथ उनके क्रोध को भी पी गए इससे माता काली मूर्छित हो गईं । महाकाली को होश में लाने हेतु भगवान शिव तांडव करने लगे और माता काली को होश आया तो वे भगवान शिव को नृत्य करते देख वे भी नृत्य करने लगीं इसी कारण इन्हें योगिनी भी कहा जाता है। इस प्रकार माता काली की उत्पत्ति दुष्टों का नाश करने हेतु हुई।

मित्रों महाकाली की शक्ति अपरंपार है इनसे शक्तिशाली इस पूरे ब्रह्मांड में कोई नहीं है इसलिए इन्हें सिद्ध करने के पश्चात मनुष्य और कोई साधना करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि इन्हें सिद्ध करने के पश्चात सभी साधनाएं माता काली की कृपा से बहुत आसानी से मिल जाती है और इन्हें सिद्ध करने के पश्चात मोक्ष की प्राप्ति भी आसानी से की जा सकती है चलिए इन्हें सिद्ध करने के शक्तिशाली फायदों के बारे में जानते हैं (mahakali sadhana benefits) –

  1. धन धान्य से संपन्न होना और मान सम्मान का बढ़ना – mahakali sadhna vidhi in hindi

माता काली को सिद्ध करने के पश्चात आपकी सारी परेशानी माता काली अपने ऊपर के लेतिं है जिससे घर में धन की कमी कभी नहीं होती अगर आप व्यापार करते हैं तो धन अर्जित करने के अनेकों मार्ग उत्पन्न होंगे और नौकरी करने वाले हैं तो हमेशा प्रगति की और ही बढ़ते रहेंगे और समाज में आपकी मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

इसके अलावा हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र में सिद्ध धन लक्ष्मी यंत्र मिलता है जिसे आपको मंदिर में रखकर प्रतिदिन 5 मिनट उसकी पूजा करना है अगर आपकी दुकान है तो वहां रखकर भी आप कर सकते हैं ऐसा करने पर आपके कारोबार में अत्यधिक वृद्धि होगी और पैसे आने के अनेक मार्ग उत्पन्न होंगे और यह सौ प्रतिशत कार्य करता है अनेकों लोगों पर इसका प्रयोग किया गया है। हमारे यहां से सिद्ध धन लक्ष्मी यंत्र मात्र 501₹ में मिल जाएगा।

  1. मनचाहा कार्य पूर्ण होना – mahakali sadhna vidhi in hindi

माता काली को सिद्ध करने के पश्चात आप जो भी एक बार बोल देंगे वह जरूर पूर्ण होगा चाहे वह किसी भी हाल में पूर्ण हो इसके अलावा अगर आप चाहते है कि आप जो चाहें वो पूर्ण हो जाए मान के चलिए आप एक व्यापारी हैं और आपके पास एक बढ़ी बिजनेस डील आई है और आप चाहते है कि वह बिजनेस डील आपको मिल जाए तो ऐसी परिस्थिति में आप माता को नारियल का एक गोला दें और प्रार्थना करें कि हे माता मेरी यह डील पूर्ण कर दें तो आप देखेंगे की वह बिजनेस डील 100 प्रतिशत पूर्ण हो जाएगी।

  1. अच्छी या सरकारी नौकरी प्राप्त करने हेतु और बॉस को वस में करने हेतु – mahakali sadhna vidhi in hindi

अगर आप अच्छी जॉब करना चाहते है और अपने जीवन को आनंदमय बनाना चाहते है तो जो जॉब आप करना चाहते हैं माता को भोग देकर आपको सिर्फ इतना कहना है कि है माता मुझे यह जॉब चाहिए ऐसा कहने पर आप देखेंगे कि वह जॉब आपको मिल गई है ऐसा तब ही होगा जब आप काली सिद्धि कर लिए होंगे बिना सिद्धि के ऐसा करने का आपको बिल्कुल भी परिणाम प्राप्त नहीं होगा।

  1. अगर आप प्रेमी या प्रेमिका हैं – mahakali sadhna vidhi in hindi

यदि आप प्रेमी या प्रेमिका हैं और आप चाहते हैं कि जिससे आप प्रेम करते हैं वह आपके वस में हो जाए तो काली सिद्धि करने के पश्चात माता को भोग देकर आपको सिर्फ आपके प्रेमी का नाम लेना है और माता से कहना है कि हे माता इस व्यक्ति को आप हमारे वस में करा दें जिससे ये भी हमसे प्रेम करने लगे फिर आप कुछ समय में देखेंगे की वह आपके वस में हो जाएगा और आपसे प्रेम करने लगेगा।

  1. दुश्मन से बदला लेने हेतु – kali sadhna vidhi

मित्रों अगर आपका कोई दुश्मन है और आप उससे बदला लेना चाहते है तो इसके मदद से आप उससे बदला ले सकते हैं यह एक ऐसी साधना है जिसकी मदद से आपके एक शब्द बोलने से जिसे आप तकलीफ देना चाहते हैं दे सकते हैं उसे तकलीफ देकर लाखों का खर्चा करवा सकते हैं उसे पता भी नहीं चलेगा कि उसे इतनी तकलीफ कौन दे रहा है इससे आप अपने बदले को पूर्ण कर सकते हैं।

इस शक्ति के निरंतर प्रयोग और बढ़ा भोग देने पर किसी के प्राण भी आसानी से लिए जा सकते हैं। लेकिन इस शक्ति का उपयोग करके अच्छे लोगों को बिल्कुल भी परेशान न करें उनके ऊपर इस शक्ति का बिल्कुल भी प्रयोग न करें जिन लोगों ने आपका कुछ नहीं बिगड़ा है अगर आप ऐसे लोगों पर इसका प्रयोग करेंगे तो आप जानते हैं कि माता काली अच्छे लोगों से बहुत प्रेम करतीं है।

इसलिए ऐसा करना उन्हें बिल्कुल अच्छा नहीं लगेगा और वह आपको सपने के माध्यम से बताने की भी कोशिश करेंगी लेकिन आप तब भी नहीं मानते हैं तो वह आपसे रूष्ट हो जाएंगी फिर जीवन में आप कभी माता काली की सिद्धि नहीं कर सकेंगे और आप जानते हैं कि बुरे कार्य का बुरा ही परिणाम होता है।

इसका प्रयोग सिर्फ अपने और दूसरे के फायदे के लिए ही करें।

  1. अपना किसी से कार्य करवाने हेतु या मुकदमे में विजय हेतु – mahakali sadhna vidhi

अगर आपका कोई कार्य अटका हुआ है और आप चाहते हैं कि आपका वह कार्य पूर्ण हो जाए तो उस कार्य का नाम लेकर मीठा भोग में देकर उनसे प्रार्थना करना है कि है महाकाली, है काली कलकत्ते वाली मेरा यह कार्य पूर्ण कर दें और अपना भोग स्वीकार करें इस प्रकार कहने पर आप देखेंगे कि आपका कार्य पूर्ण हो जाएगा।

अगर आप किसी मुकदमे में फंसे हैं और आप चाहते हैं कि उस मुक़दमे में आप सफलता प्राप्त कर लें तो उस मुक़दमे को लेकर माता से आपको प्रार्थना करना है कि माता यह कार्य मेरा करवा दें और अपना भोग ग्रहण करें ऐसा करने के पश्चात आप देखेंगे कि वह कार्य आपका पूर्ण हो गया है इस प्रकार से आप काली सिद्धि करके अपने आपको अत्यंत शक्तिशाली बना सकते हैं।

  1. चौबीसों घंटा रक्षा के लिए – mahakali sadhna vidhi in hindi

माता काली सिद्ध होने पर वह चौबीसों घंटा आपकी रक्षा में हाजिर रहतीं है अगर शत्रु आपके ऊपर कुछ काला जादू करता है तो ऐसी स्तिथि में माता आपकी हमेशा रक्षा करती हैं और ऐक्सिडेंट के समय हमेशा आप चोट लगने से बच जाएंगे तो हर प्रकार से माता अपने साधक कि रक्षा करती हैं चाहे वह कैसी भी परिस्थिति में हों।

काली सिद्धि कैसे प्राप्त करें – mahakali sadhna vidhi in hindi

मित्रों अगर आप इस महाशक्तिशाली अवसर को प्राप्त करना चाहते हैं और काली सिद्धि प्राप्त करके अपने जीवन को सुखमय बनाना चाहते हैं तो इसका 41 दिन का प्रोसेस होता है और हर दिन इसमें आपको 30 मिनिट देना होता है इसमें हमारे पूज्य गुरुजी अपनी शक्तीपात कर देते हैं जिससे इसकी साधना करने की आवश्यकता नहीं होती।

यहां पर गुरु दक्षिणा लेना आवश्यक है क्योंकि बिना गुरु दक्षिणा में इसे सीखा नहीं जा सकता है और गुरु दक्षिणा लेने के बाद भविष्य में आप और भी साधना सीखना चाहें तो सीख सकते हैं।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s