Chaitra Navratri 2021: Kare ye Upay And Totke hogi sabhi manokamna puri


चैत्र नवरात्रि व्रत 13 अप्रैल से शुरू हो रहे हैं जो 22 अप्रैल को समाप्त होंगे। शक्ति की उपासना के इस पावन पर्व में मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाती है। मां के भक्त नौ दिनों तक नवरात्रि व्रत रखकर मां की उपासना करते हैं। मान्यता है कि नवरात्रि के दौरान कुछ विशेष उपाय करने से जातकों को माता रानी का आशीर्वाद प्राप्त होता है। आज हम आपको नवरात्रि के उपाय बताएंगे जिन्हें कर आप मां को प्रसन्न कर सकते हैं। और अपनी सभी मनोकामना पूरी कर सकते है

तांत्रिक ग्रंथों में कुछ बहुत ही साधारण से लेकिन शक्तिशाली उपाय बताए गए हैं जिन्हें करते ही असर दिखने लगता है। इन उपायों को आजमा कर आप भी अपनी सारी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं बशर्तें सच्चे मन से और पूरी श्रद्धा के साथ उपाय किए जाएं। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में जिन्हें इस नवरात्रि आप अपने घर लाकर सारी समस्याओं से पीछा छुड़वा सकते हैं-

चैत्र नवरात्रि में मां दुर्गा की पूजा विशेष फलदायी है। नवरात्रि ही ऐसा पवित्र पर्व है जिसमें महाकाली, महालक्ष्मी और मां सरस्वती की साधना कर मनचाही सिद्धियां-उपलब्धियां हासिल की जा सकती है। मां दुर्गा की कृपा प्राप्ति के लिए कुछ सरल उपाय नीचे दिए जा रहे हैं।

  1. नवरात्र में मोरपंख को घर में लाना भी बहुत शुभ माना जाता है। मां लक्ष्‍मी की सवारी में से एक मोर भी होता है। मोर पंख को घर पर लाने से आपके घर में मां लक्ष्मी की कृपा भी आती है।
  2. अगर आप काफी समय से कर्ज को लेकर परेशान हैं और प्रयास के बाद इसको उतार नहीं पा रहे हैं तो गुप्‍त नवरात्र 9 दिन तक मां दुर्गा के समक्ष गुग्‍गल की सुगंध वाली धूप जलाएं।
  3. अगर आपके घर में कोई व्‍यक्ति काफी समय से बीमार है तो गुप्‍त नवरात्र में 9 दिन तक मां दुर्गा को लाल रंग के पुष्‍प अर्पित करें। इसके साथ ही ऊं क्रीं कालिकायै नम: मंत्र का जप करें।
  4. गुप्‍त नवरात्र में धन और समृद्धि की प्राप्ति के लिए चांदी या सोने का सिक्‍का घर पर लाने से आपके घर में बरकत आती है। ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करती हैं।
  5. गुप्‍त नवरात्र में मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए मां को कमल का फूल चढ़ाएं। अगर आपके पास कमल का फूल उपलब्‍ध न हो तो आप गुप्‍त नवरात्र में अपने घर कमल के फूल वाली कोई तस्वीर भी लगा सकते हैं। ऐसा करने से मां प्रसन्‍न होती हैं।

यदि आप किसी भी समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो बस हमसे संपर्क करें क्योंकि केवल एक कॉल आपका जीवन बदल सकता है!!!

Call and Whatsapp Now
+91 7023090753

क्या आपके प्रेमी/पति का प्यार कम हो गया है? : करे ये उपाय

उपाय : अगर पति या प्रेमी का पत्नी या प्रेमिका के प्रति प्यार कम हो गया हो तो श्री कृष्ण का स्मरण कर तीन इलायची अपने बदन से स्पर्श करती हुई शुक्रवार के दिन छुपा कर रखें। जैसे अगर साड़ी पहनतीं हैं तो अपने पल्लू में बांध कर उसे रखा जा सकता है और अन्य लिबास पहनती हैं तो रूमाल में रखा जा सकता है।

शनिवार की सुबह वह इलायची पीस कर किसी भी व्यंजन में मिलाकर पति या प्रेमी को खिला दें। मात्र तीन शुक्रवार में स्पष्ट फर्क नजर आएगा।

जब बढ़ाना हो अपना आकर्षण :

उपाय : एक केले में गोरोचन मिलाकर लेप बनाएं। इस लेप को रात के वक्त सिर पर लगाएं। ऐसा करने से व्यक्ति में आकर्षण शक्ति आ जाती है।

करे ये उपाय कभी छोड़कर नहीं जाएगा आपका प्रेमी :

उपाय : नारियल, धतूरे के बीज, कपूर को पीस लें। इसमें शहद मिलाएं। नियमित इसका तिलक करने से जिसे आप प्यार करते हैं वह आपको कभी छोड़कर नहीं जाएगा।

संतान प्राप्ति के लिए करे ये उपाय

उपाय : गुप्त नवरात्रि के दौरान संतान प्राप्ति के लिए 9 दिन मां दुर्गा को पान का पत्ता अर्पित करना चाहिए। पान का पत्ता कटा-फटा नहीं होना चाहिए। पूजा के दौरान नन्दगोपगृह जाता यशोदागर्भ सम्भवा ततस्तौ नाशयिष्यामि विन्ध्याचलनिवासिनी मंत्र का जाप करना चाहिए। कहते हैं कि ऐसा करने से मनोकामना पूरी होती है।

नौकरी की समस्या के लिए करे ये उपाय

उपाय : नौकरी या जॉब में किसी तरह की समस्या आ रही है तो गुप्त नवरात्रि के दौरान 9 दिन तक मां दुर्गा को बताशे पर रखकर लौंग अर्पित करनी चाहिए। इस दौरान सर्वबाधा विनिर्मुक्तो धन धान्य सुतान्वित: मनुष्यो मत्प्रसादेने भविष्यति ना संशय: मंत्र का जाप करना चाहिए।

खराब सेहत के लिए करे ये उपाय

उपाय : खराब सेहत से छुटकारा पाने के लिए 9 दिन तक देवी मां को लाल पुष्प अर्पित करना चाहिए। इस दौरान ऊं क्रीं कालिकायै नम: मंत्र का जाप करना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से व्यक्ति स्वस्थ होता है।

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए करे ये उपाय

उपाय : कर्ज या किसी वाद-विवाद से मुक्ति पाना चाहते हैं तो इसके लिए 9 दिन तक देवी मां के सामने गुग्गल की सुगंध वाला धूप जलाएं। ऐसा करने से समस्याओं से मुक्ति मिलती है। इस दौरान ऊं दुं दुर्गाय नम: का जाप करना चाहिए।

विवाह के लिए करे ये उपाय

उपाय : अगर विवाह में कोई बाधा आ रही है तो पूरे 9 दिन पीले फूलों की माला अर्पित करनी चाहिए। इस दौरान कात्यायनी महामाये, महायोगिनयधीश्वरी नन्दगोपसुतं देवी, पति में कुकू ते नम: मंत्र का जाप करना चाहिए।

यदि आप किसी भी समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो बस हमसे संपर्क करें क्योंकि केवल एक कॉल आपका जीवन बदल सकता है!!!

Call and Whatsapp Now
+91 7023090753

गुप्त नवरात्रि: इन अचूक उपायों से करें मां दुर्गा को प्रसन्न, पाइए मनपसंद वर

गुप्त नवरात्रि में किसी भी दिन भगवान शिव के मंदिर में जाकर शिव और मां पार्वती पर दूध अभिषेक करें और पंचोपचार (पुष्प, चंदन, धूप, दीप और नैवेध) से उनकी पूजा करें. अब मौली से भोलेनाथ और मां पार्वती के मध्य गठबंधन करें. इसके बाद वहां बैठकर लाल चंदन की माला से नीचे लिखे मंत्र का 108 बार जाप करें.

मंत्र- ‘हे गौरी शंकरार्धांगी, यथा त्वं शंकर प्रिया, तथा मां कुरु कल्याणी, कान्तकान्तां सुदुर्लभाम.’

अगले तीन माह तक शिव मंदिर जाकर या अपने घर के पूजाकक्ष में ही मां पार्वती के सामने पंचोपचार पूजा के साथ इस मंत्र का 108 बार जप करें.

सुखी दांपत्य जीवन के लिए उपाय

अगर अक्सर आपके और जीवनसाथी के बीच अनबन चलती रहती है तो गुप्त नवरात्रि में हर दिन नीचे लिखे मंत्र का 108 बार जाप करते हुए अग्नि में घी की आहुती दें. यदि संभव हो तो जीवनसाथी के साथ इस मंत्र को पढ़ते हुए पूजा करें. हर दिन सुबह पूजा के समय इस मंत्र का 21 बार जाप करें.

मंत्र- सब नर करहिं परस्पर प्रीति, चलहिं स्वधर्म निरत श्रुति नीति.

गुप्त नवरात्र: तांत्रिक साधनाओं के लिए जाने जाते हैं यह नवरात्र

तांत्रिक क्रिया के लिए उपयुक्त समय
आम नवरात्र में सात्विक और तांत्रिक दोनों तरह की पूजा होती है लेकिन गुप्त नवरात्र में अधिकतर तांत्रिक पूजा होती है। तांत्रिक सिद्धियां पाने के लिए यह एक अच्छा अवसर है। इसके लिए किसी सूनसान जगह पर जाकर दस महाविद्याओं की साधना करें। नवरात्र तक माता के मंत्र का 108 बार जाप भी करें। यही नहीं सिद्धिकुंजिकास्तोत्र का 18 बार पाठ करें।. ब्रम्ह मुहूर्त में श्रीरामरक्षास्तोत्र का पाठ आपको दैहिक, दैविक और भौतिक तापों से मुक्त करता है।

इन बातों का रखें ध्यान:

सर्वप्रथम एक स्वच्छ स्थान चुनकर देवी की स्थापना करें। स्थान ऐसा हो, जहां किसी का आना जाना न हो।
स्वयं के साथ घर-परिवार में भी तामसिक भोजन का उपयोग न करें। किसी भी स्त्री को देवी के रूप में ही देखें।
अच्छे परिणाम के लिए गुप्त नवरात्र में साधना की गोपनीयता अनिवार्य है। जो साधना कर रहा हो और जो (ब्राह्मण) साधना करा रहा हो को ही यह बात हो तो अतिउत्तम है।
साधना के समय पूजा सामग्री का विशेष तौर पर ध्यान रखें, कुछ भी कम या छूटे नहीं।
गुप्त नवरात्र तांत्रिक साधनाएं करने के लिए जाना जाता है। इस साधना से देवी प्रसन्न होती हैं तथा मनचाहा वर देती हैं।

यदि आप किसी भी समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो बस हमसे संपर्क करें क्योंकि केवल एक कॉल आपका जीवन बदल सकता है!!!

Call and Whatsapp Now
+91 7023090753

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s